उत्तरकाशी: ट्रॉली की रस्सी टूटने से नदी में गिरी महिला – मौके पर मौत

उत्तरकाशी के दूरस्थ क्षेत्र मौरी में टोंस नदी पर बनी ट्रॉली की रस्सी टूटने से एस महिला नदी में गिर गई। घटनास्थल पर ही महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा कि ट्रॉली की रस्सी काफी पुरानी थी और पिछले कई महीनों से बदलने की मांग की जा रही थी।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: तीन दिन पहले पत्नी से हुई लड़ाई, अब जंगल में मिला युवक का शव

जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी जिले के मोरी विकासखंड के ग्राम पंचायत भंकवाड़ के रूणसुण नामे तोक में टोंस नदी पर लोक निर्माण विभाग द्वारा आवाजाही के लिए ट्रॉली का संचालन किया जाता है। बीते रविवार को भंकवाड गांव निवासी फातिमा बीबी दवा लेने के लिए त्यूणी बाजार गई थी।

शाम को वापसी के दौरान फातिमा बीबी ट्रॉली से घर लौट रही थी कि अचानक ट्रॉली खींचने वाली रस्सी टूट गई जिससे ट्राली पलट गई और महिला नदी के बीच पत्थरों में जा गिरी। हाथ से में सिर पर गंभीर चोट लगने की वजह से महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस ट्रॉली के माध्यम से लगभग 65 परिवारों का आवागमन होता है। ट्रॉली की रस्सी काफी पुरानी हो गई थी जिसे बदलने के लिए कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से मांग की गई थी लेकिन विभाग द्वारा इस ध्यान नहीं दिया गया।

यह भी पढ़ें- उत्तरकाशी: नदी में गिरे दो मजदूर, एक की मौत

हालांकि लोक निर्माण विभाग पुरोला में तैनात अधिशासी अभियंता बलराज मिश्रा का कहना है कि दो माह पूर्व उन्होंने यहां ज्वाइन किया है इसलिए ट्रॉली के रखरखाव और संचालन के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। बता दें कि यह ट्राली वर्ष 2013-14 में लोनिवि ने लगाई थी।